स्वप्न में प्रसाद देखने का मतलब - Gvat Gyan

आओ कुछ नया सीखते है...

स्वप्न में प्रसाद देखने का मतलब

कई बार हम प्रसाद से जुड़े स्वप्न देखते है, और मन में जिज्ञासा उत्तपन होती है कि स्वप्न में प्रसाद देखने का क्या मतलब होता है? आजके इस लेख में हम प्रसाद से जुड़े स्वप्न के बारे में जानेंगे। 


स्वप्न में प्रसाद देखना, प्रसाद मिलना, प्रसाद खाना (Dream Meaning)


स्वप्न प्रारम्भ से ही उत्सुकता एवं जिज्ञासा से भरा विषय रहा है। हर व्यक्ति अपने देखे गए स्वप्न का अर्थ (Interpretation of dream) जानना चाहता है। स्वप्न कई बार मनोभाव तो कई बार भूत, वर्तमान, भविष्य की भी सूचना देते है। इन दोनों के मध्य एक बारीक रेखा होती जो इनका विभाजन करती है।


प्रसाद, पूजा के बाद वितरित किए जाने वाले पदार्थ को कहते हैं। सामान्यतः यह कोई खाद्य पदार्थ होता है किंतु कभी कभी कपड़े इत्यादि को भी प्रसाद के रूप में वितरित किया जाता है। 


सपने में प्रसाद मिलना (Sapne mein Prasad Milna)

स्वप्न में देव पूजन, हवन आदि का प्रसाद प्राप्त करना शुभ समझा जाता है, यदि भगवान स्वयं प्रसाद, पुष्प आदि देते है तो यह विशेष शुभ फलदायीं माना गया है। 


सपने में प्रसाद खाना (Sapne Mein Prasad Khana)

अगर आप सपने में प्रसाद खाते हुए देखते हैं तो यह अत्यंत शुभ स्वप्न है। मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। आपके मन में जो योजना चल रही है, वह पूर्ण होगी।  यदि आप अविवाहित है, तो ऐसा संभव है कि आप का विवाह हो जाए। 


सपने में प्रसाद का तिरस्कार करना (Sapne mein Prasad ka tiraskar Karna)

यदि आप स्वयं को प्रसाद का तिरस्कार करते हुए देखते है, तो यह शुभ संकेत नही है। निकट भविष्य में गलत निर्णय लेने के कारण या दुर्भाग्यवश संकट का सामना करना पड़ सकता हैं। 


स्वप्न में प्रसाद का गिरना (Sapne mai Prasad ka girna)

अगर आप सपने में देखते हैं कि आपको कहीं से प्रसाद प्राप्त हुआ है लेकिन वह आपके हाथ से गिर गया है, तो स्वप्न ज्योतिष के अनुसार यह सपना शुभ संकेत नहीं है। इस सपने के अनुसार आपको कोई मनोवांछित इच्छा पूरी होते होते रह जाएगी या अशुभ घटना हो सकती हैं। 


You Must Read:-  


Tags:- Sapne me prasad dekhna, prasad khana, prasad lena, prasad dena, prasad ka apman (tiraskar karna), dream meaning in hindi,